IND vs AUS Cheteshwar Pujara will not play his matches in Ranji Trophy due to Border Gavaskar Trophy | चेतेश्वर पुजारा को टीम से किया गया बाहर, बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले लिया गया बड़ा फैसला

IND vs AUS Cheteshwar Pujara will not play his matches in Ranji Trophy due to Border Gavaskar Trophy | चेतेश्वर पुजारा को टीम से किया गया बाहर, बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले लिया गया बड़ा फैसला


Image Source : GETTY
चेतेश्वर पुजारा

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज 9 फरवरी से शुरू होने जा रहा है। इस सीरीज के लिए दोनों टीमों का ऐलान कर दिया गया है। भारत में हो रही ये सीरीज दोनों टीमों के लिए बेहद अहम है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को यह सीरीज अपने नाम करनी होगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस सीरीज के लिए पूरी तैयारी के साथ भारत आ रही है। भारतीय पिचों को देखते हुए उन्होंने अपने स्क्वॉड में चार स्पिन गेंदबाजों को शामिल किया है। ऐसे में टीम इंडिया के लिए कंगारू टीम की चुनौती आसान नहीं होगी। इसी बीच टीम इंडिया के स्टार टेस्ट खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है।

टीम से बाहर हुए पुजारा

चेतेश्वर पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा हैं। आपको बता दे कि पुजारा इस वक्त रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं। सौराष्ट्र की टीम के लिए खेलने वाले पुजारा 24 जनवरी को रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु के खिलाफ होने वाले मैच में नहीं खेल सकेंगे। चेतेश्वर पुजारा के वर्कलोड मैनजमेंट को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। इस वजह से उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया है। इसी कड़ी में सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट भी मैच नहीं खेल पाएंगे। उन्हें भी इसी कारण से टीम से बाहर होना पड़ा है। खिलाड़ियों के फिटनेस को बनाए रखने और इंजरी से बचने के लिए कई बार ऐसे फैसले लिए जा चुके हैं।

टेस्ट टीम का अहम हिस्सा पुजारा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए चेतेश्वर पुजारा टीम इंडिया का अहम हिस्सा हैं। उनकी मौजूदगी में टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर पिछले कई सालों से टेस्ट क्रिकेट पर राज किया है। पुजारा ने भारत को अहम मौको पर मैच जितवाए हैं। ऐसे उनके फिटनेस को लेकर बीसीसीआई को रिस्क नहीं लेना चाहती है। पुजारा के टेस्ट रिकॉर्ड पर एक नजर डालें तो, उन्होंने भारत के लिए 98 टेस्ट मैचों नें 44.39 के औसत से 7014 रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में पुजारा के नाम 34 अर्धशतक और 19 शतक शामिल हैं।

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट। 

यह भी पढ़े:

राहुल द्रविड़ का सबसे बड़ा खुलासा! इस फॉर्मेट से छिन रही है रोहित से कप्तानी?

द्रविड़ ने कर दिया एकदम साफ, टीम इंडिया के सिर्फ ये खिलाड़ी खेल पाएंगे इस साल का IPL
Latest Cricket News



Source link

Leave a Reply