शिखर धवन ने ODI वर्ल्ड कप में खेलने की नहीं छोड़ी उम्मीद, कहा-मौका मिले तो अच्छा, अगर नहीं तो…

शिखर धवन ने ODI वर्ल्ड कप में खेलने की नहीं छोड़ी उम्मीद, कहा-मौका मिले तो अच्छा, अगर नहीं तो…


Image Source : PTI
शिखर धवन

Shikhar Dhawan: भारतीय टीम के विस्फोटक ओपनर शिखर धवन वनडे टीम से बाहर चल रहे हैं। उनकी जगह टीम में युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। धवन खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए हैं, लेकिन धवन के पास अपार अनुभव है अपनी बल्लेबाजी के दम पर पहले भी वह कई मैच जिता चुके हैं। उन्होंने अभी भी वनडे वनडे वर्ल्ड कप में खेलने की उम्मीद नहीं छोड़ी है। इसके लिए उन्होंने बड़ा बयान दिया है। आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

Image Source : APshikha dhawan

 

शिखर धवन ने दिया ये बयान 

शिखर धवन वनडे टीम की कप्तानी करने के तीन महीने से भी कम समय में भारतीय टीम से बाहर हो गए, लेकिन इस 37 साल के ओपनर बल्लेबाज ने साल के अंत में विश्व कप खेलने की उम्मीद नहीं छोड़ी है। लेफ्ट हैंड के इस बल्लेबाज ने इससे पहले नवंबर में न्यूजीलैंड दौरे पर टीम का नेतृत्व किया था जब रोहित शर्मा और लोकेश राहुल को आराम दिया गया था। भारत में पहली फॉर्मूला ई रेसिंग के मौके पर धवन ने पीटीआई-भाषा से कहा कि यह (उतार चढ़ाव) जीवन का हिस्सा है। समय के साथ, अनुभव के साथ आप सीखते हैं कि उन्हें आसानी से कैसे संभालना है? मुझे इससे बहुत ताकत मिलती है। मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। अगर कोई मेरे सर्वश्रेष्ठ से बेहतर कर रहा है, तो उससे मुझे कोई शिकायत नहीं. 

Image Source : APteam india

वापसी पर कही ये बात 

शिखर धवन ने आगे बोलते हुए कहा कि इसलिए वह व्यक्ति टीम में है और मैं वहां नहीं हूं। मैं जहां भी हूं, बहुत खुश और संतुष्ट हूं। मैं सुनिश्चित करता हूं कि मेरी प्रक्रिया मजबूत हो. निश्चित रूप से मेरे वापस टीम में आने का मौका हमेशा रहता है। उन्होंने कहा कि अगर मुझे फिर से टीम में मौका मिलता है तो यह मेरे लिए अच्छा होगा। अगर ऐसा नहीं होता है तो भी यह अच्छा है। मैंने काफी कुछ हासिल किया है और अपनी उपलब्धि से खुश हूं। जो मेरे हिस्से का होगा वह मुझे मिलेगा। मैं किसी चीज को लेकर बेताब नहीं होता हूं। 

IPL में दिखाएंगे जलवा 

शिखर धवन ने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2018 और टी20 इंटरनेशनल 2021 में खेला था। वह इसके बाद से एक फॉर्मेट में ही खेलते थे। धवक का ध्यान फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सत्र पर है जहां वह पंजाब किंग्स टीम की कप्तानी करेंगे। उन्होंने कहा कि आईपीएल के लिए मेरी तैयारी अच्छी चल रही है। मैं दस दिनो के लिए NCA में था। मेरा ध्यान फिटनेस हासिल करने पर था। आईपीएल के मद्देनजर मैं मोहाली में 24 फरवरी से टीम शिविर में शामिल होउंगा। उन्होंने कहा कि मैं टीम के नेतृत्व करने का इंतजार कर रहा हूं।

(इनपुट: भाषा)

यह भी पढ़े: 

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के सामने वेस्टइंडीज की चुनौती, जानें Dream 11 बनाते वक्त किन बातों का रखे ध्यान
Latest Cricket News



Source link

Leave a Reply