सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल रीवा को मिला NABH सर्टिफिकेट, MP का पहला सर्वसुविधायुक्त सरकारी मेडिकल कॉलेज

सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल रीवा को मिला NABH सर्टिफिकेट, MP का पहला सर्वसुविधायुक्त सरकारी मेडिकल कॉलेज


रिपोर्ट- आशुतोष तिवारी

रीवा. रीवा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने अब तक कई कीर्तिमान स्थापित किए है. गंभीर मरीजों के गंभीर ऑपरेशन को सफल बनाने की बात हो या फिर सरकारी अस्पतालों में गरीबों के इलाज की बात हो. इन सभी मामलों में रीवा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल अव्वल है. यही कारण है कि अब रीवा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की तारीफ पूरे प्रदेश में हो रही हैं. और अब तो श्याम शाह मेडिकल कॉलेज से संबंद्ध रखने वाले सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल रीवा को NABH यानि नेशनल एक्रेडिटेशन बोर्ड फॉर हॉस्पिटल्स से सर्टिफिकेट भी मिला है.

यह सर्टिफिकेट दर्शाता है कि रीवा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल प्रदेश का इकलौता सर्वसुविधायुक्त गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज घोषित हो चुका है. NABH प्रमाण पत्र मिलने के बाद अब यह तय हो चुका है कि रीवा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल अगले 4 साल तक प्रदेश का अग्रणी चिकित्सा संस्थान बना रहेगा.

खास बात यह है कि सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल रीवा मध्य प्रदेश का एनएबीएच प्रमाण पत्र प्राप्त करने वाला प्रथम शासकीय अस्पताल बना है. इस अस्पताल में गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सुविधा दी जा रही है. इसमें इस वर्ष आयुष्मान कार्ड से लगभग 20 करोड़ रुपए की उपचार सुविधा दी गई है.

विंध्य क्षेत्र में गंभीर और जटिल रोगों के इलाज के लिए सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल की स्थापना की गई थी. इस उपलब्धि के बाद ऐसा लगने लगा है कि जिन उद्देश्यों के साथ सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल की नींव रखी गई थी. वो अब पूर्ण होते दिखाई दे रहे हैं.

यहां वर्ष 2022 में एक लाख से अधिक रोगियों को बेहतर उपचार की सुविधा दी गई. साथ ही कई गंभीर रोगियों का सफलता पूर्वक आपरेशन किया गया. कलेक्टर मनोज पुष्प ने सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल के डॉक्टरों व चिकित्साकर्मियों को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है.

Tags: Mp news, Rewa News



Source link

Leave a Reply