मिलिए शिवपुरी के ऐसे हीरो से जिन्होंने रक्तदान को बनाया मिशन, मौके पर बचाते हैं लोगों की जान

मिलिए शिवपुरी के ऐसे हीरो से जिन्होंने रक्तदान को बनाया मिशन, मौके पर बचाते हैं लोगों की जान


शिवपुरी के हीरो अमित गोयल 19 बार रक्तदान कर चुके हैं. वह जिला अस्पताल व मेडिकल कॉलेज पहुंचकर‌ लगातार लोगों की समस्याएं सुनते हैं और रक्त की जरूरत पड़ने पर रक्तदान भी करते हैं.
अमित गोयल ने खुद 19 बार रक्तदान किया हैं. उन्होंने एक संगठन बनाया है जिसमें करीब 500 लोग जुड़े हैं वहीं वह अभी तक लगभग 600 लोगों को रक्तदान कर चुके हैं. अमित ने बताया कि वह प्रसूताओं एवं थैलेसीमिया से पीड़ित बच्चों एवं अन्य मरीज जिनको ब्लड की जरूरत है उनको रक्तदान लगातार करते रहते हैं. रक्तदान करना ही उनका एकमात्र उद्देश्य है ताकि इससे लोगों की जान बच सके.

व्हाट्सप्प पर भी ग्रुप करते हैं संचालित
जय माई मानव सेवा समिति के संस्थापक अमित गोयल ने बताया कि वह व्हाट्सएप ग्रुप भी संचालित करते हैं जिसमें उन्होंने लोगों को जोड़ रखा है और अलग-अलग ब्लड ग्रुप के लोगों को अलग-अलग ग्रुपो में बांट रखा है. जैसे ही किसी मरीज की उनके पास जानकारी आती है तो उस ग्रुप में वह मरीज की जानकारी शेयर कर देते हैं जिसके बाद कोई भी साथी उस में सूचना देता है और तुरंत अस्पताल में मरीज के पास पहुंचता है और रक्तदान कर उसकी जान बचाता है.

वहीं ग्रुप में मरीज का नाम मोबाइल नंबर सहित बीमारी भी शेयर की जाती है जिसके चलते रक्त वीर वहां पहुंचकर रक्तदान कर मरीजों की जान बचाते हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : January 04, 2023, 18:28 IST



Source link

Leave a Reply